IPhone 11 के शानदार नए कैमरे के साथ, आपको अब इन लोकप्रिय iOS कैमरा ऐप्स की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

3 कैमरा ऐप आपको आईफोन 11 पर अनइंस्टॉल करना चाहिए

विज्ञापन सितंबर 2019 में रिलीज़ होने के बाद से Apple के iPhone 11, 11 Pro, और 11 Pro Max ने सुर्खियाँ बटोरीं। इस चर्चा का एक मुख्य कारण iPhone 11 के कैमरे में महत्वपूर्ण नवाचार हैं। IPhone के साथ अब इसके कैमरे में और अधिक विशेषताएं शामिल हैं, कुछ iPhone कैमरा ऐप्स अब अप्रचलित हो सकते हैं। ये ऐप रुचि को पकड़ने के लिए पिछले iPhone कैमरों की कुछ कमियों पर निर्भर थे। आइए तीन iPhone कैमरा ऐप की पहचान करें, जिन्हें शायद आपको iPhone 11 खरीदने के बाद अब ज़रूरत नहीं होगी। और यदि आप अभी भी एक पुराने iPhone मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो ये ऐप आपको iPhone 11 के बारे में दोहराने में मदद कर सकते हैं। नए iPhon

विज्ञापन

सितंबर 2019 में रिलीज़ होने के बाद से Apple के iPhone 11, 11 Pro, और 11 Pro Max ने सुर्खियाँ बटोरीं। इस चर्चा का एक मुख्य कारण iPhone 11 के कैमरे में महत्वपूर्ण नवाचार हैं।

IPhone के साथ अब इसके कैमरे में और अधिक विशेषताएं शामिल हैं, कुछ iPhone कैमरा ऐप्स अब अप्रचलित हो सकते हैं। ये ऐप रुचि को पकड़ने के लिए पिछले iPhone कैमरों की कुछ कमियों पर निर्भर थे।

आइए तीन iPhone कैमरा ऐप की पहचान करें, जिन्हें शायद आपको iPhone 11 खरीदने के बाद अब ज़रूरत नहीं होगी। और यदि आप अभी भी एक पुराने iPhone मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो ये ऐप आपको iPhone 11 के बारे में दोहराने में मदद कर सकते हैं।

नए iPhone 11 कैमरा की मुख्य क्षमताएं

पहले, आइए iPhone 11 के कुछ कैमरा स्टैंडआउट फीचर को संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं।

IPhone 11 के कैमरे के डिजाइन के बारे में आपको तुरंत ध्यान देने की संभावना है। इसका कारण iPhone 11 प्रो और प्रो मैक्स में तीसरे लेंस को घर देना है। हमारे iPhone 11 और iPhone 11 प्रो की तुलना में देखें iPhone 11 बनाम iPhone 11 Pro: कौन सा आपके लिए सही है? iPhone 11 बनाम iPhone 11 Pro: कौन सा आपके लिए सही है? यहां Apple के iPhone 11 और iPhone 11 Pro के बीच महत्वपूर्ण अंतर कारक हैं जो आपको यह तय करने में मदद करते हैं कि कौन सा प्राप्त करना है। और पढ़ें अगर आप अभी तक विभिन्न उपकरणों से परिचित नहीं हैं।

स्पष्ट डिजाइन परिवर्तन से परे, ये लेंस आपके iPhone कैमरा गेम में क्या लाते हैं?

  • ट्रिपल कैमरा सिस्टम: एक्सपोज़र और सुसंगत छवि गुणवत्ता को बनाए रखते हुए आसानी से लेंस को बीच-बीच में ज़ोम्स पर स्विच करें।
  • वाइडर शॉट्स: 120-डिग्री 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस शॉट की सीमा को बढ़ाना आसान बनाता है।
  • "स्लोफ़ीज़": स्लो-मोशन वीडियो सेल्फ़ी के लिए ऐप्पल का नया शब्द। 12MP ट्रू डेप्थ फ्रंट-फेसिंग कैमरे की बदौलत यह सेल्फी लेना संभव है।
  • डेडिकेटेड नाइट मोड: यह कम-रोशनी की स्थिति में शूट करना आसान बनाता है।
  • सटीक चित्र प्रजनन के करीब: नया कैमरा वफादार रंग प्रतिनिधित्व और एक प्रभावशाली गतिशील रेंज के साथ छवियों को कैप्चर करना आसान बनाता है।
  • संवेदी खुफिया: iPhone 11 प्रो कैमरा सही ढंग से प्रकाश की स्थिति का न्याय कर सकता है और एक्सपोज़र को समायोजित कर सकता है। यह बदले में, छवियों की छाया को बढ़ाता है और जब जरूरत होती है तो हाइलाइट में शासन करता है।
  • क्विकटेक: इमेज कैप्चर करते हुए वीडियो लेना चाहते हैं? बस अपने iPhone 11 कैमरे की स्थिति, एक छवि शूट करने के लिए क्लिक करें, और एक वीडियो के लिए पकड़े रहें।

IPhone 11 कैमरे की एक अंतिम रोमांचक विशेषता नया डीप फ्यूजन एल्गोरिथ्म है। यह Apple का पोस्ट-प्रोसेसिंग सॉफ्टवेयर है जिसका अर्थ iPhone 11 कैमरे पर शूट की गई छवियों के विवरण को बढ़ाने में सहायता करना है।

जब आप कैमरा ऐप खोलते हैं तो यह स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाता है। जैसा कि आप शॉट के विषय को फ्रेम करते हैं, iPhone छोटी और लंबी दूरी के एक्सपोज़र शॉट्स दोनों लेता है। फिर, जब आप शटर पर क्लिक करते हैं, तो एल्गोरिथ्म एक मास्टर छवि बनाने के लिए ली गई छवियों को जोड़ता है। बनाई गई छवि में कम शोर है और अत्यधिक विस्तृत है।

लेखन के समय, यह सुविधा 2019 के अंत में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

3 कैमरा ऐप आईफोन 11 कैमरा रिप्लेसमेंट

अब जब Apple फोन कैमरा तकनीक के लिए इन क्रांतियों को लाया है, तो विशिष्ट एप्लिकेशन के लिए इसका क्या मतलब है? हमने कुछ कैमरा ऐप की पहचान की है जो प्रभावित होंगे। iPhone 11 की पेशकश के द्वारा।

1. वीएससीओ

वीएससीओ ऐप स्टोर में सर्वश्रेष्ठ कैमरा ऐप में से एक है। अपनी संपादन क्षमताओं के अलावा, ऐप एक शक्तिशाली कैमरा भी प्रदान करता है जो उपयोगकर्ता के अनुकूल है।

यदि आपने पहले ऐप का उपयोग किया है, तो आप जानते हैं कि प्लेटफ़ॉर्म पर संपादित करने के लिए छवि कैप्चर से संक्रमण सुचारू है। कैमरा मोड में, स्क्रीन के निचले भाग में आपके पास एक आइकन है। ये आपके द्वारा ली गई छवियों पर आपके द्वारा लगाए गए विभिन्न नियंत्रणों को प्रदर्शित करते हैं।

कुछ उन्नत सुविधाओं को अनलॉक करने के लिए, आपको प्रो लेवल सब्सक्रिप्शन को अपग्रेड करना होगा। हालाँकि, अब जब Apple आपकी तस्वीरों को गेट से बाहर देखने के लिए बेहतर बना देगा, तो डीप फ्यूजन एल्गोरिथ्म के लिए धन्यवाद, वीएससीओ आवश्यक नहीं हो सकता है।

किसी छवि के लिए सर्वश्रेष्ठ सेटिंग निर्धारित करने के लिए Apple की आगामी कार्यक्षमता के लिए आपको कोई हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं है। ज्यादातर लोगों के लिए, इसका मतलब VSCO के लिए भुगतान करना आवश्यक नहीं होगा।

डाउनलोड करें: वीएससीओ (मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी उपलब्ध)

2. प्रोकेमेरा

गुणवत्ता वाले वीडियो लेने में निहित iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, गो-टू कैमरा ऐप ProCamera रहा है। लेकिन iPhone 11 कैमरा के साथ, ProCamera में कड़ी प्रतिस्पर्धा हो सकती है।

यह कैमरा ऐप आपके द्वारा शूट किए गए वीडियो पर गहराई से नियंत्रण प्रदान करता है। यह एचडीआर के लिए प्रीसेट कैमरा मोड जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है। इसके अलावा, आप फ़्रेम दर, फ़ोकस, जियोटैगिंग, स्थिरीकरण, फ़ाइल प्रारूप और वीडियो का रिज़ॉल्यूशन सेट कर सकते हैं।

इस बीच, iPhone 11 कैमरा में एचडीआर के साथ ट्रिपल कैमरा सिस्टम है। यह आपको आसानी से लेंस को जकड़ने की अनुमति देता है, जो वीडियो में कवरेज की गहराई को बढ़ाता है। इसके अलावा, QuickTake आपको कैमरा ऐप खोलने की प्रक्रिया से गुजरने के बिना एक दृश्य शूट करने देता है।

कम-प्रकाश सेटिंग्स में, समर्पित नाइट मोड सुविधा प्रोमेकेरा की आवश्यकता को हटा देती है। और जैसा कि चर्चा की गई है, डीप फ्यूजन पोस्ट-प्रोसेसिंग कार्य का अधिकांश भाग संभालेगा।

डाउनलोड: ProCamera ($ 7.99, इन-ऐप खरीदारी उपलब्ध)

3. कैमरा + 2

मज़ेदार iPhone फ़ोटोग्राफ़ी ऐप के शीर्ष विकल्पों में से एक कैमरा + 2 है। जैसे ही आप इसे लॉन्च करते हैं, आप देखेंगे कि यह अपेक्षाकृत देशी कैमरा ऐप के समान है। हालाँकि, देशी कैमरे के विपरीत, आपकी उंगलियों पर अधिक नियंत्रण और बटन होते हैं।

उदाहरण के लिए, कैमरा + 2 के साथ, आपको फोकस और एक्सपोज़र पॉइंट सेट करने के लिए मिलता है। आपके पास गहराई पर कब्जा करने और संपादन करने की भी सुविधा है। एक छवि पर धब्बा की मात्रा को समायोजित करना और फोकस दूरी भी सेट करना संभव है। कैमरा + 2 में दिए गए ये भत्ते iPhone 11 कैमरे में पाए जाते हैं, इसकी व्यापक शॉट क्षमताओं के साथ-साथ संवेदी बुद्धि भी है।

कैमरा + 2 ऐप का एक और स्टैंडआउट फीचर (जो पिछले iPhone कैमरों ने पेश नहीं किया था) अलग शूटिंग मोड है। जो लोग लंबे समय तक एक्सपोज़र फोटोग्राफी में संलग्न होना पसंद करते हैं, उनके लिए iPhone की कमी से कैमरा + 2 ऐप का उपयोग होगा, अगर आपके पास iPhone 11 है, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी।

नए iPhone 11 कैमरा के साथ, QuickTake और "slofie" फीचर कैमरा + 2 ऐप के धीमे शटर मोड के समान हैं।

डाउनलोड: कैमरा + 2 ($ 3.99)

एक बेहतर iPhone फोटोग्राफ़ी अनुभव

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कैमरा ऐप्स आपके डिवाइस के मुख्य कैमरे को बदलने के लिए मौजूद नहीं हैं। इसके बजाय, वे इसकी अपर्याप्तता के पूरक हैं या आपके फोन के कैमरे की मौजूदा विशेषताओं को बढ़ाते हैं। IPhone 11 के मामले में अनिवार्य रूप से इन ऐप के पहले से निर्मित विशेषताओं के साथ आ रहा है, यह देखना मजेदार होगा कि ये कैमरा ऐप डेवलपर्स कैसे नया करते हैं।

अपनी तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए आपके पास कोई भी उपकरण नहीं है, iPhone कैमरा सेटिंग्स की जांच करें, हर किसी को 8 iPhone कैमरा सेटिंग्स को मास्टर करना चाहिए। आपको बेहतर फ़ोटो लेने के लिए मास्टर होना चाहिए 8 iPhone कैमरा सेटिंग्स आपको बेहतर फ़ोटो लेने के लिए मास्टर करना होगा यदि आप अपने iPhone के साथ चित्र लेते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण iPhone कैमरा सेटिंग्स हैं जिन्हें आपको बेहतर तस्वीरों के लिए जानना चाहिए। अधिक पढ़ें ।

इसके बारे में अधिक जानें: iOS ऐप, iPhone 11, iPhoneography, Smartphone Camera, Smartphone Photography